Saturday, June 27, 2015

यह लखनऊ की सरज़मीं...27जून 2015

हैवानियत - मोबाइल चोरी के शक में किशोर की हत्या 
निशांतगंज में कल दोपहर कपड़ा कारोबारी ने मोबाइल चोरी के आरोप में १४ वर्षीय गगन को प्रताड़ित करने के बाद फांसी पर  लटका दिया।

बच्चे जानेंगे पापा दफ्तर में काम करते या नहीं
जनता को परेशान करने व काम में लापरवाह एलडीए अफसरों की पोल-पट्टी अब सार्वजनिक की जाएगी। मकसद उन्हें शर्मसार करना है। ऐसे अफसरों की सूचा अखबारों में प्रकाशित कराई जाएगी। उनके घरों में भी पत्र भेजा जाएगा ताकि उनके बच्चे व घर वाले भी उनकी हकीकत जान सकें।

लोहिया में मोटापे का इलाज आज से
 मोटापे से परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। ऑपरेशन के लिए निजी संस्थानों में मोटी रकम भी खर्च नहीं करनी पड़ेगी। ऐसे लोगों के िलए गोमतीनगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में बेरियाट्रिक सर्जरी क्लीनिक शुरू की है। प्रत्येक शनिवार को क्लीनिक का संचालन हो रहा है।

जालसाजी कर एटीएम कार्ड से खरीदारी की
एटीएम कार्ड खराब होने का झांसा देकर जालसाजों ने रेलवे कर्मी अजीश पाल से उनका पासवर्ड पूछा। अगले ही पल जालसाजों ने उनके खाते से १० हज़ार रूपये की ऑनलाइन खरीदारी कर डाली। मोबाइल पर मैसेज आते ही अजीत भागकर बैंक पहुंचे और कार्ड बंद करवाया।

थूकने वालों का नाम भी नोटिस बोर्ड पर लगेगा
एलडीए में पान व पानमसाला खाकर थूकने वाले कर्मचारियों के नाम व फोटो भी एलडीए के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किए जाएंगे। एलडीए की न्यू बिल्डिंग में इस सम्बंध में बड़ा बड़ा नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है। सभी जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जो लोग पान या फिर पान मसाला खाकर थूकेंगे वह सीसीटीवी से पकड़े जाएंगे।