गुरुवार, 15 अक्तूबर 2009

महेश भट्ठ की फिल्म -- प्लेट में ज़हर ( Poison on the platter)

कुछ दिन पहले मैं घर के पास ही की मार्कीट में सब्जी लेने गया हुया था ----सड़क किनारे लगी एक दुकान के मालिक ने बेहद सुंदर दिखने वाले बैंगनों की इशारा करते हुये कहा कि ये देखो, भुर्ते के लिये कितने बढ़िया बैंगन हैं. बेशक वे बैंगन इतने चमकीले, इतने बढ़िया आकार के और लगभग सभी बिल्कुल एक जैसे ही लग रहे थे ---अब इन बैंगनों का इतना अच्छा दिखना भी इन के लिये आफ़त हो गया --- मुझे देखने में लगा कि हो न हो इन बैंगनों में कुछ न कुछ नकलीपन तो है ।

दिमाग में तुरंत कईं प्रश्न कौंध गये --- कोई हाईब्रिड वैरेयटी( मैं इस की लाभ-हानियों के बारे में कुछ ज़्यादा नहीं जानता), क्या ये टीकों के तैयार तो नहीं किये गये या ये कुछ नये नये रासायनों की तो देन नहीं हैं। ध्यान तो एक बार बीटी बैंगन की तरफ़ भी गया।

आज सुबह राज भाटिया की यह पोस्ट देख कर पूरी स्टोरी जानने की इच्छा हुई। और इस के बारे मैंने सोचा कि इस मुद्दे के बार में और भी प्रामाणिक रिसर्च का पता लगाया जाए।

बस ऐसे ही घूमते घूमते मैं यहां पहुच गया जहां से मुझे पता चला कि फिल्मकार महेश भट्ट ने मार्च 2009 में एक फिल्म बनाई है --- Poison on the platter. इसलिये इस के यू-ट्यूब लिंक्स यहां लगा रहा हूं ----कुल चार पार्ट्स हैं, लेकिन दूसरे भाग शायद कुछ गड़बड़ सी लगती है ----यह मुझे पूरी नहीं दिख रही ।








वैसे थाली में ज़हर नाम की एक स्टोरी यहां भी दिखी।

भई मुझे तो यह सब जान कर डर सा लग रहा है, आप का क्या हाल है ? आप भी सोच रहे हैं न कि यार, अब हमारे भुरते को भी नज़र लग गई !!!!

8 टिप्‍पणियां:

  1. अब तो हवा भी रासायणिक लगती है.

    इन दिनों उपलब्ध केलों में भारी गड़बड़ लगती है. ऊपर से पक्के अन्दर से कच्चे...ऊपर से कच्चे अन्दर से गले हुए!!! कौन करता है यह कमाल?

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत अच्छा लगा इस चर्चा को आप ने आगे बढाया, वेसे मै हेरान हुं, भारत मै सब को पता है, ओर हर कोई कहता है हम क्या कर सकते है? अरे तुम नही तो फ़िर ओर कोन करेगा? क्यो नही मिल कर हर एसी बात के लिये आवाज उठाते जो हमारी जान से हमारे बच्चो के भाव्षिय से खेल रहे है, हर तरफ़ मिलावट सब मिल कर धरने दे, आवाज बुलंद करे , जिस भी मिलावटी को पकडे उसे नही उस की जड तक भी जाये ओर उसे सजा दिलवाये. यह साधारण बाते नही कि हम आंके मुंदे बेठे हमे पता होना चाहिये कि हम जो खा रहे है उस का असर हम पर ओर आने वाली पीढी पर केसा पडेगा? कल का भारत केसा होगा? यह सोच कर ही हिल जाता हुं. यह सब बाते युरोप मै जनता को पहले पता होती है, ओर ऎसा जहर बाजार मै चोरी छुपे चाहे बिक जाये आम नही बिकता, ओर पकडॆ जाने पर उस कम्पनी का तो बेडा ही गर्क हो जाता है कोई सिफ़ारस नही चलती, क्योकि यहा जनता का राज है, ओर जब भारत मै जनता जागरु होगी तो भारत मै भी जनता का ही असली राज होगा... अभी तो सब ओर डर्पोक ओर खुद गर्ज ही दिखते है
    धन्यवाद इस सुंदर विडियो ओर लेख के लिये

    जवाब देंहटाएं
  3. इसी बहाने हमें भी उपयोगी जानकारी मिल गयी। शुक्रिया।
    धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।
    ----------
    डिस्कस लगाएं, सुरक्षित कमेंट पाएँ

    जवाब देंहटाएं
  4. डाग्टर साहब,इसका मतलब तो ये हुआ कि अब आप हमारा बैंगन खाना भी छुडवा कर ही मानेंगें :)
    वैसे वैज्ञानिको को कोई ऎसी खोज करनी चाहिए कि जिससे कि इन्सान सिर्फ हवा-पानी के बूते जिन्दा रह सके......
    लेकिन क्या करें ससुरे हवा,पानी भी तो शुद्ध नहीं रहे ।

    जवाब देंहटाएं
  5. जननांग दाद से ठीक अधिक से अधिक 5 साल पहले मैं इस घातक दाद वायरस के साथ दर्द में था, कुछ महीने पहले, जब मैं इंटरनेट सर्फिंग कर रहा था, मैं कैसे वह दुनिया भर में विभिंन रोगों के लोगों का एक बहुत इलाज किया गया है की कुछ गवाही भर में आया इन लोगों को डॉ हसन ई मेल drhassanherbscure@gmail.com दिया, और हमें सलाह दी कि उसे किसी भी समस्या के बारे में संपर्क करें वह मुझे कुछ घंटों के बाद एक जवाब दिया, और उसने मुझे प्रक्रिया बताया, उसने मुझे बताया कि वह मुझे कूरियर प्रसव के माध्यम से अपने मजबूत हर्बल तरल दवा के कुछ भेज देंगे सर्विस, जो मैं 21 दिनों के बाद 21 दिनों के लिए ले जाएगा, मैं पूरी तरह से ठीक हो जाएगा . मैं उसे लिखता हूं और उसकी जड़ी-बूटियों के बारे में कुछ पूछताछ करता हूं और मैंने जड़ी-बूटियों के लिए अनुरोध किया, मुझे डॉ से हर्बल दवा मिली । 3 दिनों के संचार के बाद हसन । मैंने हर्बल दवा का उपयोग करना शुरू कर दिया जो मुझे डॉ हसन से मिली और 14 दिनों के बाद मैंने परिवर्तन देखना शुरू कर दिया, मैं। जब मैंने इन बदलावों को देखा, तो मैंने इस महान डॉक्टर से संपर्क किया। और मैंने उसे इसके बारे में बताया, उसने मुझे अस्पताल जाने के लिए कहा और मैं देख रहा हूं कि अगर वायरस अभी भी है, मैं अस्पताल गया और मेरा परीक्षण नकारात्मक था । मैं दाद से पूरी तरह मुक्त था, मैं दर्द और इस शर्मनाक वायरस से बचाया गया है । कृपया, आप एचपीवी, कैंसर, एएलएस, एचआईवी/एड्स, PILES, INफर्टिलिटी, नीचे ईमेल के साथ हर समस्या के लिए डॉ हसन से संपर्क कर सकते हैं: " और उसे whats-app पर लिखें..: drhassanherbscure@gmail.com । .  वाट्सएप/कॉल: +2349032582239  

    जवाब देंहटाएं

इस पोस्ट पर आप के विचार जानने का बेसब्री से इंतज़ार है ...